Samsung Galaxy S10 Lite Review | सैमसंग गैलेक्सी एस 10 लाइट वर्जन का रिव्यू - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, May 23, 2020

Samsung Galaxy S10 Lite Review | सैमसंग गैलेक्सी एस 10 लाइट वर्जन का रिव्यू

Samsung Galaxy S10 Lite Review | सैमसंग गैलेक्सी एस 10 लाइट वर्जन का रिव्यू

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं सैमसंग गैलेक्सी एस 10 के लाइट वर्जन का रिव्यू। कंपनी ने इस फोन को भार में लांच कर दिया है। पहले इसके इसके मुख्य फीचर्स पर एक नजर डालते हैं।




इस फोन में -

-क्वॉलकॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 दिया है।

-एंड्रॉयड 10 आधारित वन यूआई 2.0 मिलेगा।




-डिस्पले के मामले में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जो कि रिजॉल्यूशन 1080 गुणा 2400 पिक्सल पर है।

TFT, IPSLCD, AMOLED & Super AMOLED Which Display Is Best यहा देखे  

 

-फोन में सुपर एमोलेड प्लस डिस्प्ले है।

 

Realme Smart TV भारत मे लांच , कीमत 12000  

-रैम और स्टोरेज-8 जीबी रैम और 128 जीबी/512 तक की स्टोरेज

 

कीमत- भारत में 39,999 रुपये है और इस रेट पर आपको 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलती है।

-लेकिन 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट चाहिए तो आपको 44,999 रुपये कीमत देनी होगी।

कलर्स- 

 

गैलेक्सी एस10 लाइट तीन कलर्स में अवेलेबिल है। प्रिज्म व्हाइट, प्रिज्म ब्लैक और प्रिज्म ब्लू। 

 

बैटरी- इस फोन में 4500 एमएएच की बैटरी है और सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्टेड है। साथ ही दो दिन के बैकअप का दावा किया गया है। इसके अलावा 25 वाॅट का फास्ट चार्जर भी मिलता है। वनज 186 ग्राम और फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की खूबियां भी इस फोन में आपको मिलती हैं। काॅम्पेक्ट डिस्पले के साथ ये फोन एक हाथ से आराम से आॅपरेट किया जा सकता है।

-इसमें आपको टाइप-सी चार्जिंग और स्पीकर ग्रिल मिलते हैं जो कि नीचे दिए गए हैं और पावर और वॉल्यूम बटन सीधे हाथ पर मिलेंगे। सिम कार्ड ट्रे फोन में बांयी ओर दिया गया है।

कैमरा सेटअप

गैलेक्ससी एस 10 लाइट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है और तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। 

 

सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ सुपर स्टीडी ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन मिलेगा यह फोटो और वीडियो दोनों के साथ काम करता है। सुपर स्टीडी ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के लिए कैमरे के साथ गिंबल का भी सपोर्ट मिल रहा है। इसका फायदा यह है कि जब आप चलते हुए या दौडते हुए वीडियो षूट  करते हैं जो जर्क नहीं होगा। इसका कारण यह है कि जब हम दौडते या चलते हुए षूट करते हैं तो बीच वाला कैमरा शूटिंग के दौरान मूवमेंट करता है और सब्जेक्ट फोकस के हिसाब से खुद को एडजस्ट कर लेता है। 

 

फोटो के मामले में सेल्फी से लेकर नाइट मोड तक सब जोरदार है। इमेज स्टेबलाइजेशन में तो काई दिक्कत नहीं है, लेकिन लगातार षूट न करें। कैमरा स्लो होने के कारण मजा नहीं आता। हां कैमरे के साथ लाइव फोकस वीडियो मोड भी मिलता है। कैमरे के साथ इसमें 8एक्स डिजिटल जूम दिया गया है।

फोन बाॅडी

 

चूंकी फोन बाॅडी प्लास्टिक से बनी है, लेकिन फिनिशिंग गजब की है और देखने पर ग्लास जैसी ही दिखती है। बिल्ड क्वालिटी भी कम नहीं आंकी जा सकती ।

हेडफोन जैक

यहां यही कमी नजर आती है। इस फोन में हेडफोन जैक नहीं मिलता। इसकी कमी फोन के साथ बॉक्स में टाइप सी हेडफोन देकर पूरी की गई है। कलर वास्तविक होने के कारण गेमिंग और वीडियो दोनों अच्छे दिखते हैं।

परफॉर्मेंस

परफाॅर्मेंस का सवाल है तो इसमें फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन के हेवी यूज यानि एप स्वीचिंग, कई एप एक साथ खोलने में भी फोन अटकता नहीं है। न ही हैवी गेम खेलने पर फोन गर्म होता है।

 

 केवल एक घंटे में फोन फुल चार्ज हो जाता है और सही तरीके से यूज करने पर दो दिन चल सकता है। लेकिन इस फोन में वायरलेस चार्जिंग और पावर शेयर नहीं मिलता है। ऑडियो क्वालिटी बहुत अच्छी है। फोन के साथ डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट भी है।

 

फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले में है। फेस अनलॉक भी ठीक कहा जा सकता है। यानि यह फोन पूरी तरह पैसा वसूल श्रेणी का कहा जा सकता है।


1 comment:

  1. hey nice news and blog. but I have a mobile review blog if anybody interested in it please visit.www.apnadaily.com

    ReplyDelete

Post Bottom Ad