Wear these summer colors, always stay cool : गर्मियों में पहनें ये पांच रंग, हमेशा रहेंगे कूल - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, May 19, 2018

Wear these summer colors, always stay cool : गर्मियों में पहनें ये पांच रंग, हमेशा रहेंगे कूल

Wear these summer colors, always stay cool

गर्मियों में पहनें ये पांच रंग, हमेशा रहेंगे कूल

न्यूज़ सपाटा फीचर डेस्क
गर्मियों में रंग का बड़ा महत्व है। काला रंग पहनने से जहां अधिक गर्मी लगती है वहीं अधिक गहरे रंग भी गर्मी के कारण होते हैं। तो कौनसे कलर पहनें की हमें गर्मी नहीं सताए। आज हम आपको यही बताने वाले हैं।


डोव ग्रे कलर की टीशर्ट हमेशा कूल रखती है। यह प्रकाश नहीं सोखती। इस कारण गर्मी कम लगती है। इससे बंदा भी कूल लगता है और यह आरामदायक होती है।

टीशर्ट का खाकी या हल्का पीला कलर गर्मियों में ठंडक का अहसास कराता है। जैस मुल्तानी मिट्टी हमें राहत देती है वैसे ही यह कलर भी हमारे शरीर को सूर्य की हानिकारक  किरणों से बचाता है। इसे आप दूसरे नंबर पर चुन सकते हैं। इसका लुक शानदार होता है।

ऑरेंज कलर टीशर्ट भी गर्मियों में काफी फबता है। यह कलर हल्का हो तो अधिक अच्छा होता है क्योंकि यह भी सूर्य की किरणों को नहीं सोखता और हमारे शरीर को ठंडा रखता है। आप इसे तीसरे नंबर पर ट्राई कर सकते हैं।


सफेद या कबूतरी या ऑफ व्हाइट कलर टीशर्ट सदाबाहर है। यह सूर्य की किरणों को रिफलेक्ट कर हमारे शरीर में एब्जॉर्व नहीं होने देता। पसीना भी इसमें नहीं दिखता और न ही पसीने के निशान दिखते हैं। लेकिन यह गोरे रंग के लोगों पर अच्छी लगती है। सांवले लोग भी इसे पहन सकते हैं।

लाल रंग या रेड कलर टीशर्ट सूर्य की किरणों को परावर्तित करता है। लेकिन यह हल्का हो तो अधिक बेहतर है। क्योंकि हमें कूल रहना है। इसके बदले लाइट पिंक या चेरी कलर भी चुन सकते हैं। सभी रंग के लोग इसे पहन सकते हैं। यह खूब खिलती है।

सभी टीशर्ट कॉटन में हों तो बेहतर होगा। डॉट्स या फिर नेट वाली टीशर्ट नहीं पहनें। वे आरामदायक नहीं होती। हो सके तो अच्छी कंपनी की टीशर्ट ही पहनें। सस्ते के चक्कर में नहीं पड़ें। 250 रुपए में अच्छी टीशर्ट आसानी से मिल जाती है।

दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी। अच्छी लगी तो लाइक और कमेंट कर जरूर बताएं। ऐसी ही अन्य पोस्ट पढऩे के लिए हमें फॉलो करना नहीं भूलें। धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad