जयपुर उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, October 6, 2017

जयपुर उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत

जयपुर उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत

-5191 मतों के अंतराल से बीजेपी उम्मीदवार को हराया


जयपुर। प्रदेश की राजधानी जयपुर में नगर निगम के वार्ड 76 के उपचुनाव में कांग्रेस ने अपनी पुरानी सीट को बचाए रखा है। इसके साथ ही कांग्रेस ने यहां रिकॉर्ड तोड़ जीत भी दर्ज की है। कांग्रेस के इकरामुद्दीन ने भाजपा के अशोक अग्रवाल को 5191 मतों के बड़े अंतराल से पटकनी दी है। हार के बाद मीडिया से बात करते हुए अग्रवाल ने हार पीछे अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की भितरघात को जिम्मेदार ठहराया है।
यहां सुबह 8 बजे बनीपार्क स्थित महारानी स्कूल में रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार की मौजूदगी में आठ टेबलों पर तीन राउंड में मतगणना हुई। मतगणना का परिणाम करीब दो घंटे में ही आ गया। भाजपा का प्रत्याशी हर राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी से पीछे रहता चला गया। इस चुनाव को एक तरफ कांग्रेस की ज्योति खंडेलवाल और भाजपा के विधायक मोहनलाल गुप्ता के बीच टक्कर माना जा रहा था, जिसमें मौजूदा विधायक को मुंह की खानी पड़ी।
गौरतलब रहे कि 4 अक्टूबर को हुए मतदान में वार्ड के कुल 26 हजार 639 मतदाताओं में से 10 हजार 710 मतदाताओं ने ही मतदान किया था। यानी 39.80 प्रतिशत ही पोलिंग हुई।

ये रहे राउंड दर राउंड के नतीजे
पहले राउंड में कांग्रेस के प्रत्याशी को 2609, दूसरे में 3186 और तीसरे राउंड में 1736 वोट मिले। जबकि भाजपा प्रत्याशी को क्रमश: 396, 1081 और 863 वोट मिले।

इनको मिले इतने वोट
कांग्रेस के इकरामुद्दीन को 7531, भाजपा    के अशोक अग्रवाल को २340, निर्दलीय     अनवर खां को 741, निर्दलीय नवाब शरीफ को ५7 वोट मिले। ४१ जनों ने नोटा का उपयोग किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad