सावधान! आठ हत्याएं कर चुके हैं ये चारों सुपारी किलर - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, August 3, 2017

सावधान! आठ हत्याएं कर चुके हैं ये चारों सुपारी किलर

सावधान! आठ हत्याएं कर चुके हैं ये चारों सुपारी किलर


हत्या कर रेलवे लाइन पर फेंक देते थे शव, चार आरोपित गिरफ्तार

अलवर पुलिस को बड़ी कामयाबी

लोगों की हत्या कर उसे आत्महत्या के मामले में बदलने वाले बदमाशों के गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर अलवर जिला पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने चार शातिरों को गिरफ्तार किया है जो कि लोगों की हत्या कर लाश को रेल की पटरी आदि पर पटक देते थे। पुलिस ऐसे मामलों में उलझकर रह जाती थी। आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस को इन आरोपितों से पूछताछ में और भी बड़े मामले खुलने की उम्मीद है जबकि अभी तक आठ बड़े मामले खुल चुके हैं।

कैसे हुआ पुलिस को शक

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने यहां पत्रकार वार्ता में बताया कि जिले के सदर थाना इलाके के सिरमौली पलेई का बास के पहाड़ी में करीब एक वर्ष पूर्व सदर पुलिस को युवक का शव मिला था। शव इतनी बुरी हालत में था कि उसकी शिनाख्त ही नहीं हो सकी। पुलिस ने अज्ञात शव मानकर उसका दाह संस्कार कर दिया। इसके अलावा भी पुलिस खैरथल थाना इलाके में ऐसे ही अन्य शव भी मिले जिनमें आत्महत्या प्रतीत होती थी लेकिन कहीं न कहीं ये हत्या के मामले भी नजर आते थे। पुलिस का यहीं से माथ ठनका और पुलिस ने अपराधियों को पकडऩे के लिए फिल्डिंग जमा दी।

ऐसे दबोचे बदमाश

खैरथल थाना प्रभारी जितेंद्र यादव को करीब पन्द्रह दिन पूर्व इस अज्ञात लाश से जुड़े कुछ तथ्य हाथ लगे। पुलिस ने तथ्यों का विश्लेषण किया तो पूरी कहानी धीरे धीरे स्पष्ट होने लगी। मामले में जरा सी चूक पुलिस की सारी मेहनत खराब कर सकती थी। ऐसे में पुलिस ने सावधानी बरतते हुए आरोपितों पर नजरें जमाए रखी। पुलिस ने शक के आधार पर दो जनों को हिरासत में लिया और पूछताछ की तो जो राज इन बदमाशों ने उगले वह सब सुनकर पुलिस भी हिल गई। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने समीन मेव पुत्र शहजोर निवासी गिरवास थाना खैरथल, दिनेश कंजर पुत्र श्यामू निवासी गिरवास, खैरथल, पप्पू गुर्जर पुत्र किशोर पुत्र दयाराम निवासी डहरा शाहपुर थाना सदर और महेन्द्र गुर्जर पुत्र रतनलाल निवासी नांगल संतोकड़ा थाना खैरथल को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दिनेश की पत्नी सुमन को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

किसका था अज्ञात शव

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वह अज्ञात शव मुनेश गुर्जर, निवासी नांगल संतोकड़ा का था। जिसे उसी के भाइ राजेश गुर्जर ने बदमाशों को पचास हजार रुपए की सुपारी देकर मरवाया था। मुनेश का यह भाई राजेश गुर्जर सेना में नौकरी करता है और सारी जमीन हड़पना चाहता है। अपराधियों ने बताया कि मुनेश भी आपराधिक घटनाओं में लिप्त था और परिवार वाले आए दिन के कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने और उसकी हरकतों से परेशान थे।

कैसे की हत्या

बदमाशों ने मुनेश को पहले जमकर शराब पिलाई और बेसुध होने पर सिरमौली, पलेई का बास पहाड़ी पर ले गए। यहां बदमाशों ने पत्थरों से उसका सिर कुचल उसकी हत्या कर दी। लाश को वहीं पटककर बदमाश अपने-अपने घर आ गए।

एक नहीं सात हत्या कर चुके हैं बदमाश

पुलिस ने आरोपित समीन मेव, दिनेश कंजर से पूछताछ की तो करीब सात हत्याओं की अनसुलझी परतें भी इन्होंने खोल दी। बदमाश इससे पहले सुमन के पहले पति बुधराम की हत्या भी कर चुके थे। उसका शव बदमाशों ने रेल की पटरियों पर पटकर उसे आत्महत्या का रूप दे दिया।

ये मामले आए सामने

इसके अलावा सदर थाना इलाके के रूपबास के आगे रेलवे लाइन, सिरमोली पहाड़ी, मालाखेड़ा थाना इलाके के सोहनपुर रेलवे लाइन, खैरथल थाना इलाके के हरसौली रेलवे लाइन, किशनगढ़बास थाना इलाके के किशनगढ़ पैट्रोलपंप के पास रेलवे लाइन के पास खैरथल रोड पर, तिजारा थाना इलाके के तिजारा नट बस्ती के पास, अलवर सदर थाना इलाके के गाजूकी नट बस्ती और बहादुर पहाड़ पर भी ये बदमाश हत्या के मामले कबूल चुके हैं। इनमें से गाजूकी और बहादुर के मामले पुलिस डायरी में दर्ज नहीं हैं। पुलिस इन मामलों में सत्यता की जांच कर रही है।

सुपारी किलर हैं बदमाश

तीनों बदमाश एक ही पैटर्न पर सुपारी लेकर हत्या करते थे। ये लोग शिकार को पहले जमकर शराब पिलाते फिर शराब के नशे में ही उसका गला दबाकर या अन्य हथियार से उसकी हत्या कर देते। शव को पहाड़ों में या फिर रेल की पटरियों पर पटक देते थे ताकि मामला आत्महत्या का लगे। इसके अलावा ये आरोपित ट्रांसफार्मर चोरी, लूटपाट, नकबजनी जैसे सौ से अधिक मामलों को अंजाम दे चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad