ANM GNM Recruitment 2022 | UTB ANM GNM Vacancy 2022 Notification - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, December 28, 2022

 ANM GNM Recruitment 2022 | UTB ANM GNM Vacancy 2022 Notification

ANM GNM Recruitment 2022 | UTB ANM GNM Vacancy 2022 Notification

ANM GNM Recruitment 2022 | UTB ANM GNM Vacancy 2022 Notification

 

नमस्कार दोस्तों, मैं हूं आपका दोस्त नीतेश। आज इस पोस्ट में हम बात करेंगे यूटीबी बेस पर निकली महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता और जीएनएम भर्ती के बारे में। यह भर्ती की जा रही है और इसका नोटिफिकेशन आ चुका है। इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा, लेकिन आवेदन कैसे करें इसके बारे में जानकारी होना भी बहुत जरूरी है। आवेदन के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। या इस पोस्ट में नीचे जा कर आवेदन कर सकते हैं।

आइये जानते हैं यूटीबी भर्ती आखिर क्या है।

यह एक ऐसी भर्ती है जो कि अर्जेन्ट टेम्परेरी बेस (यूटीबी) पर की जाती है। इन पदों को स्थायी नहीं किया जाता और यह केवल कुछ समय के लिए ही की जाती है। राजस्थान में ऐसी भर्ती हमेशा विवादों में रही है। इस बार फिर से यह भर्ती निकाली गई है।

यूटीबी भर्ती का मूल विज्ञापन यहां देखें

कितनी मिलती है सेलेरी

यूटीबी भर्ती में सेलेरी नाममात्र की ही दी जाती है। केवल सात या आठ हजार रूपए प्रतिमाह दिए जाते हैं जिसे मानदेय कहा जाता है। इसमें सालाना बढोतरी का प्रावधान भी नहीं है और ना ही इन पदों को नियमित किया जाता है।

ANM GNM Recruitment 2022 | UTB ANM GNM Vacancy 2022 Notification


पहले हुई यूटीबी भर्ती का क्या हुआ

सरकार ने पहले भी कोरोनाकाल में यूटीबी पर एएनएम, जीएनएम, डॉक्टर्स की भर्ती की थी, लेकिन उन्हें बाद में बाहर का रास्ता दिखा दिया। पूरे राजस्थान में इसे लेकर आंदोलन भी हुआ और सरकार कहती रही है कि इनके लिए कुछ किया जाएगा, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। इसी प्रकार सरकार ने संविदाकर्मियों के नियमितिकरण के लिए भी कहा था, लेकिन इस बारे में भी अभी तक कुछ नहीं किया गया है।

ANM GNM Recruitment 2022 | UTB ANM GNM Vacancy 2022 Notification

 

UTB Base ANM Application Link

UTB Base GNM Application Link

UTB ANM GNM Recruitment Notification In Hindi PDF

UTB ANM GNM Vacancy Official Website

कौन भर सकता है फॉर्म

यहां यह जान लेना जरूरी है कि जीएनएम के लिए महिला और पुरूष दोनों तरह के अभ्यर्थी पात्र हैं, जबकि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होंगी। योग्यता और भर्ती के मापदंड उपर दिए गए विज्ञापन में दर्शाए गए हैं। इसके अनुसार ही आवेदन ऑनलाइन गूगल फार्म में आवेदन करें। गूगल फार्म का लिंक इसी पोस्ट में दिया गया है। आप वहां क्लिक कर सीधे आवेदन कर सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad