CTET New Eligibility | All The New Changes In The CTET So Far - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, October 19, 2021

CTET New Eligibility | All The New Changes In The CTET So Far

CTET New Eligibility | All The New Changes In The CTET So Far

नमस्कार दोस्तों, मैं हूं आपका दोस्त नीतेष। दोस्तों आज की यह पोस्ट बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको सीटेट में अभी तक हुए सभी नए परिवर्तन के बारे में बता रहे हैं। क्योंकि इस बार की सीटेट परीक्षा बहुत महत्वपूर्ण होने जा रही है। इसके साथ ही सीबीएसई के नए नोटिफिकेशन और एनसीटीई के नए नोटिफिकेशन्स के बारे में भी बता रहे हैं जो कि सीटेट ही नहीं यूपीटेट सहित सभी राज्यों की शिक्षक पात्रता परीक्षाओं और सभी राज्यों की शिक्षक भर्ती परीक्षाओं में भी देखने को मिलेंगे।

CTET New Eligibility | All The New Changes In The CTET So Far

  
-सीटेट के प्रमाणपत्र की वैधता आजीवन कर दी गई है।


-पहली बार सीटेट परीक्षा कंप्यूटर के माध्यम से आॅनलाइन होने जा रही है। इसलिए पहली बार ही यह परीक्षा करीब एक माह तक चलेगी। जबकि पहले एक ही दिन में दो पालियो में यह परीक्षा आॅफ लाइन ओएमआर शीट पर होती रही है।

Best Books For  UPTET According New Syllabus & New Pattern

uptet best book


-पहली बार ऐसा हुआ है जबकि सीेटेट परीक्षा एक साल के लिए टली है और दो परीक्षाओं को एक साथ शामिल कर करवाया जा रहा है। इसलिए परीक्षा में पहली बार केंडिडेट की संख्या 25 लाख के पार हो सकती है।

CTET 2021 New Eligibility Notice PDF

CTET 2021 Official Website 


-पहली बार है जब सीटेट के लिए पीजी में 55 प्रतिशत के साथ ही तीन साल का इंटीग्रेटेड बीएड-एमएड पास अभ्यर्थियों को योग्य करार दिया गया है।

 

CTET New Eligibility | All The New Changes In The CTET So Far


-यह परिवर्तन यूपीटेट और सभी राज्यों की शिक्षक पात्रता परीक्षाओं यानि टेट परीक्षाओं में भी देखने को मिल सकता है।

Website Will Be Update Soon With New Notifications Regarding CTET And UPTET

Nursing Officer Vacancy Notification PDF Delhi

Nursing Officer Application Form Filling Link 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad