Best Book For NVS TGT Exam | नवोदय विद्यालय टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण पुस्तकें - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, July 13, 2019

Best Book For NVS TGT Exam | नवोदय विद्यालय टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण पुस्तकें

Best Book For NVS TGT Exam | नवोदय विद्यालय टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण पुस्तकें

 

DSSSB Fire Opreater भर्ती के लिये यहा क्लिक करे  


नमस्कार दोस्तों मैं हूं नीतेष। आज आपके लिए लेकर आया हूं Important Books For NVS TGT Exam नवोदय विद्यालय समिति की ओरे से टीजीटी भर्ती के लिए Important Books महत्वपूर्ण पुस्तकों की जानकारी। ये पुस्तकें विषेषतौर पर टीजीटी के लिए ही लिखी गई हैं और नवीन पाठ्यक्रम पर आधारित होने के कारण और महत्वपूर्ण हो गई हैं। पूरी जानकारी के लिए आप हमारी यह पोस्ट पूरी पढें और हमें फाॅलो जरूर करें। फाॅलो करने के लिए लिंक नीचे दिए हुए हैं।


प्रस्तुत पुस्तक नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आयोजित की जाने वाली टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए विषेष तौर पर तैयार की गई है। इसमें आपको पूर्ण पाठ्यक्रम और अभ्यास के लिए प्रष्न दिए गए हैं। उत्तर व्याख्या सहित दिए जाने से यह मालूम चल सकेगा कि अमुक प्रष्न का अमुक उत्तर ही क्यों है। इससे आपका कंसेप्ट क्लीयर होगा और आप परीक्षा में घुमाफिरा कर पूछे गए प्रष्नों के उत्तर देने में भी सक्षम हो सकेंगे।

इस पुस्तक में आपको मिलता है:-

1 Previous Paper (Solved), 2016
2 Previous Paper (Solved), 2014
3 General Intelligence and Reasoning
4 General English
5 Numerical Ability
6 Teaching Aptitude
7 General Awareness

8 Hindi

पुस्तक लेने के लिए यहां क्लिक करें


प्रस्तुत पुस्तक नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आयोजित की जाने वाली TGT Math टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए विषेष तौर पर तैयार की गई है। इसमें आपको पूर्ण पाठ्यक्रम और अभ्यास के लिए प्रष्न दिए गए हैं। पुस्तक 50 भागों में बंटी है और इसमें बहुविकल्पी प्रष्नों का बैंक दिया गया है। साथ ही उत्तर विस्तृत रूप से दिए गए हैं और कंसेप्ट क्लीयर करने की कोषिष की गई है।  परीक्षा पैटर्न के अनुसार एक घंटे में 40 प्रष्न हल करने होंगे। इस दृष्टि से यह पुस्तक उत्त्म कोटी की साबित हो सकती है।

इस पुस्तक में आपको मिलता है:-

Set Theory,Relation, Mapping and Number System; Surds, Indices and factors; Linear Algebra; Group Theory; Logarithm; Binomial Theorem; Matrices and Determinants; Probability; Trigonometric Equations; Properties of Triangle; The Straight Line; Parabola; Ellipse; Hyperbola; The Sphere; The Cylinder; The Cone; Maxima and Minima; Vector Analysis; Relative Motions and its Simple Applications; Resultant of Coplanar Force; Moments and Couples; and General Conditions of Equilibrium.

पुस्तक लेने के लिए यहां क्लिक करें


प्रस्तुत पुस्तक नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आयोजित की जाने वाली टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए विषेष तौर पर तैयार की गई है। इसमें आपको पूर्ण पाठ्यक्रम और अभ्यास के लिए प्रष्न दिए गए हैं। यह पुस्तक पीजीटी, मैसकुलिनस टीचर और थर्ड लैंग्वेज को भी क्लीयर करती है और संपूर्ण नवीनतम पाठयक्रम पर आधारित है। इस पुस्तक से आप एक तीन से चार निषाने साध सकते हैं। यानि पुस्तक के लिए गागर में सागर वाली उक्ती सटीक बैठती है। इसमें आपको अभ्यास प्रष्नों के अलावा पुराने हल पेपर्स और संभावित प्रष्न उत्तर भी मिलेंगे।

पुस्तक लेने के लिए यहां क्लिक करें



दोस्तों उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आई तो आप हमारे YouTube यू टयूब चैनल Competition Boss और हमारे ब्लाॅग News Sapata को फाॅलो करना नहीं भूलें। आप हमें Instagram इंस्टाग्राम पर भी फाॅलो कर सकते हैं।

धन्यवाद ।







4 comments:

Post Bottom Ad