Seeing the crowd in Sachin's meeting, the enthusiasm of the Congress : सचिन की सभा में भीड़ देखकर कांग्रेस में गजब का उत्साह - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 15, 2018

Seeing the crowd in Sachin's meeting, the enthusiasm of the Congress : सचिन की सभा में भीड़ देखकर कांग्रेस में गजब का उत्साह

Seeing the crowd in Sachin's meeting, the enthusiasm of the Congress

सचिन की सभा में भीड़ देखकर कांग्रेस में गजब का उत्साह

सचिन ने कहा भाजपा ने भ्रष्टाचार को संस्था बनाकर पनपाया
Sachin said BJP got corruption done by establishing an institution


अलवर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि गांव और युवाओं से सरकार को सरोकार नहीं है। सरकार जाति और धर्म के नाम पर जहर घोल रही है। नफरत की राजनीति कर रही है। समय आ गया है अब सरकार की इस नफरत की राजनीति को खत्म किया जाए। वे रविवार देर शाम यहां सेंट्रल पार्क में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ कर्णसिंह यादव के समर्थन में आयोजित चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव का असर प्रदेश और देश की सरकार पर भले ही नहीं पड़े, लेकिन पूरे देश की निगाह इस चुनाव पर है। उन्होंने खचाखच भरे सभास्थल पर दावा किया राजस्थान के अजमेर, अलवर और मांढलगढ़ में उपचुनावों में कांग्रेस की भारी बहुमत से जीत होगी।


उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने चार साल में महंगाई बढ़ाई है, भ्रष्टाचार को संस्था के रूप में पनपाया है, प्रदेश की १८००० स्कूलों को बंद कर दिया, कर्मचारी वर्ग लगातार सरकार का विरोध कर रहा है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं और विकास के नाम पर सरकार ने कुछ नहीं किया। मतलब साफ है कि सरकार को न तो युवाओं से न किसानों से और न आमजन से सरोकार है। यह सरकार पूंजीपति वर्ग की सरकार है। पायलट ने कहा कि इसी वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव देश को संदेश देने वाला होना चाहिए कि अब कांग्रेस की लहर चल पड़ी है। डॉ कर्णसिंह की पैरवी करने आए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि डॉ कर्णसिंह बेदाग और स्वच्छ छवि वाले नेता हैं और 29 जनवरी को कांग्रेस को वोट देकर इन्हें सफल बनाएं। इससे पहले पायलट की युवाओं ने बाइक रैली से अगवानी की।



कांग्रेस प्रत्याशी बोले सभी मतदाता डॉ कर्णसिंह


सभा में डॉ कर्णसिंह ने कहा कि मैं ही नहीं आप सभी डॉ कर्णसिंह हैं। मतदान वाले दिन एक एक वोट को घर से निकालें और मतदान करवाएं। उन्होंने कहा कि ढिगावड़ा में पानी संबंधित सवाल पूछने पर भाजपा प्रत्याशी की ओर से युवक का थप्पड़ मारने का जवाब राजपूत समाज उन्हें चुनाव में वोट के थप्पड़ से देगा।


दुर्रुमियां ने कहा भाजपा ने हिन्दु-मुस्लिम को लड़ाने का काम किया

अलवर। भिवाड़ी के सेंट्रल पार्क में मंच पर सचिन के आने के बाद सबसे पहले पूर्व चिकित्सामंत्री दुर्रूमियां को जनता को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जात और धर्म के नाम पर माहौल खराब किया है। देश में भाईचारे का माहौल बनाने के लिए भाजपा को सबक सिखाने की जरूरत है।

बानसूर विधायक शकुंतला रावत के मुरीद हो गए लोग

अलवर। भिवाड़ी के सेंट्रल पार्क में आयोजित सचिन पायलट की सभा के दौरान बानसूर विधायक शकुंतला रावत ने मकरसंक्रांति पर दान का महत्व बताते हुए दान के रूप में कांग्रेस के लिए मतदान मांगा इस पर सभा में मौजूद लोगों ने हाथ खड़े कर कांग्रेस के पक्ष में समर्थन जताया। इस बीच बाबा मोहनराम के जयकारे से सभास्थल गूंज उठा। लोग उनकी बातों के कायल हो गए और जोरदार तरीके से बाबा मोहन राम का जयकारा लगाकर उनका समर्थन जताया।

लोकतंत्र खतरे में

हरियाणा सरकार में मंत्री रहे रेवाड़ी से विधायक कैप्टन अजय यादव ने कहा कि जब देश की सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस कान्फ्रेंस कर न्यायिक व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगाएं तो समझ लेना चाहिए कि लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने आंकड़े गिनाते हुए कहा कि नोटबंदी से ४० लाख नौकरियों के अवसर कम हुए हैं और जीडीपी एक प्रतिशत नीचे आ गई है। इससे देश का विकास अवरुद्ध हुआ है। किसानों के पक्ष में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू नहीं की गई। भाजपा ने विकास कर ना तो दूर कांग्रेस की ओर से किए अच्छे कामों पर और पाबंदी लगा दी। उन्होंने भी लोकतंत्र की रक्षा के नाम पर डॉ कर्णसिंह के पक्ष में मतदान की अपील की।

देश के लिए डंका होगा चुनाव

राजस्थान सरकार में पूर्व ऊर्जा मंत्री और खेतड़ी से विधायक रहे डॉ जितेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार में किसानों के लिए बिजली ९० पैसे प्रति यूनिट थी जिसे भाजपा ने बढ़ा दिया और किसानों को आत्महत्या पर मजबूर कर दिया। वीसीआर के नाम पर प्रदेश में सरकार अभी तक ८००० करोड रुपए किसानों की जेब से निकाल उनकी कमर तोड़ चुकी है। उन्होंने कहा कि अलवर का चुनाव एक डंके की तरह होगा जिसकी गूंज पूरे देश में सुनाई देगी।

सवाल जरूर पूछें


कांग्रेस जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि जब भाजपा के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे सवाल करें कि जो वादे किए उनका कया हुआ। प्रत्येक वर्ष बीस लाख युवाओं को रोजगार के वादे का कया हुआ। गंगा की सफाई का कया हुआ और किसानों की आमदनी दोगुनी करने के वादे का कया हुआ।

राहुल गांधी के हाथ मजबूत करें


ऑल इंडिया कांग्रेस कमेट के सचिव और रामगढ़ से पूर्व विधायक जुबेर खान ने कहा कि नए साल के तीनों पहले चुनाव जिताकर राहुल गांधी के हाथ मजबूत करें ताकि लोकतंत्र की रक्षा की जा सके। सभा में बलाक अध्यक्ष एके शर्मा, पार्षद नरेन्द्र पटेल, अलवर प्रभारी जीआर खटाणा, एडवोकेट देवेन्द्र मुकदम, सायरा बेगम, पूर्व प्रधान बस्तीराम यादव, रोहताश लंबरदार, सतवीर सिंह करायाणा सहित काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

सर्द रात में गुदगुदाहट की गर्मी


मंच से चुनावी भाषण के दौरान सचिन पायलट ने मौजूद लोगों को गुदगुदाया भी। उन्होंने कहा के डॉ कर्णसिंह बेदाग तो हैं ही साथ ही उनमें दमखम बाकी है। संक्षिप्त संस्मरण में पायलट ने कहा कि नामांकन रैली के दौरान डॉ कर्णसिंह के साथ वे भी उनकी जीप में सवार थे और पीछे से उन्हें देख रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि थोड़ी सी डेंट पेंट जरूर है लेकिन डॉ कर्णसिंह अभी भी जुझारू हैं। इस बात पर सभास्थल पर मौजूद लोगों की हंसी का फव्वारा फूट उठा।

युवाओं ने की रैली से अगुवानी


सचिन पायलट का अलवर की सीमा में प्रवेश करते ही युवाओं ने बाइक रैली से  उनकी अगवनी की और उन्हें डीजे, ढोल आदि से सभास्थल तक लेकर आए। इस दौरान एडवोकेट देवेन्द्र गुर्जर, तेजपाल विधुड़ी, कमलेश मिश्रा, नरेन्द्र दायमा, अमित विधुड़ी, सुरेन्द्र दायमा, विक्रम नागर और राजवीर कराणा सहित काफी संख्या में युवा मौजूद थे।

चांदी का मुकुट पहनाया, नकद राशि की भेंट


पायलट को चुनाव सभा के दौरान मंच पर सांथलका गांव की ओर से तेजपाल विधुड़ी ने चांदी का मुकुट पहनाया। इसके अलावा अन्य ग्रामीणों ने ३.६५ लाख रुपए की राशि चुनाव के लिए डॉ कर्णसिंह यादव को भेंट की।

जाते जाते फूलवती को ओढ़ाया शॉल


सभा के बाद मंच से उतर कर सचिन पायलट ने विकलांग महिला फूलवती को शॉल ओढ़ाया। फूलवती पूरी सभा के दौरान वहां मौजूद रही और भाषण सुनती रही। फूलवती ने बताया कि वह सामुदायिक केन्द्र में चौकीदार के पद पर कार्यरत है।

कांग्रेस सदस्यता ग्रहण की


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के आगमन के दौरान कुछ लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता भी ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वालों में युवा नेता सैदपुर गुर्जर निवासी अनीष दायमा, नांगलिया निवासी सतपाल ठेकेदार और करायणा निवासी रोहिताश्व लंबरदार व सतवीर सिंह शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad