Which Course Is Batter ANM, GNM, B.Sc. Nursing में से कौन सा Course करना चाहिए ? - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, January 4, 2021

Which Course Is Batter ANM, GNM, B.Sc. Nursing में से कौन सा Course करना चाहिए ?

Which Course Is Batter ANM, GNM, B.Sc. Nursing में से कौन सा Course करना चाहिए ?

3 ANM, GNM, B.Sc. Nursing में से कौन सा Course करना चाहिए ?

 

नमस्कार दोस्तों, मैं हूं नीतेश। दोस्तों इस पोस्ट में आपको एएनएम, जीएनएम और बीएससी नर्सिंग कोर्स के बारे में बता रहे हैं। तीनों कोर्स में से कौन सा कोर्स बेहतर है यह जानकारी आपको दी जा रही है और आपके लिए भविष्य में कौन सा कोर्स अच्छा रहेगा इसके बारे में बताया जा रहा है। 

यहां आपके निम्न सवालों क जवाब मिलेंगे :-
 
1 Does G.N.M. Course in Hindi 
2 Do the papers of A.N.M. and G.N.M. come in Hindi? 
3 Which course is more beneficial in A.N.M., G.N.M. and B.Sc. Nursing ?
4 Who can do A.N.M. ?
5 Who can do G.N.M. ?
6 Who can do B.Sc. Nursing course ?
7 How to become a nursing tutor ?
8 Nursing tutor job is good or job of A.N.M. Or G.N.M. is good ?
9 What are the qualifications for admission to A.N.M., G.N.M. and B.Sc. Nursing ? 
10 What is the process for admission to A.N.M. , G.N.M. and B.Sc. Nursing ? 
11 What is the fee for A.N.M., G.N.M. and B.Sc. Nursing course ? 12 13 Where to take A.N.M. G.N.M. and B.Sc. Nursing course ?

-एएनएम कोर्स हिन्दी में होता है क्या

दोस्तों इसका जवाब है हां। एएनएम कोर्स आप हिंदी में कर सकते है। इसकी सभी पुस्तकें हिंदी में भी हैं और कक्षाएं भी हिंदी में संचालित होती हैं। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों में होती है। लेकिन यदि आपको इंग्लिश अच्छी आती है तो यह कोर्स आपके लिए और भी अच्छा हो जाता है।

जीएनएम कोर्स हिन्दी में होता है क्या

दोस्तों इसका जवाब है हां। जीएनएम कोर्स आप हिंदी में कर सकते है। इसकी सभी पुस्तकें हिंदी में भी हैं और कक्षाएं भी हिंदी में संचालित होती हैं। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों में होती है। लेकिन यदि आपको इंग्लिश अच्छी आती है तो यह कोर्स आपके लिए और भी अच्छा हो जाता है।

एएनम और जीएनएम के पेपर हिंदी में आते हैं क्या

दोस्तों इसका जवाब है हां। एएनएम और जीएनएम कोर्स आप हिंदी में कर सकते है। इसकी सभी पुस्तकें हिंदी में भी हैं और कक्षाएं भी हिंदी में संचालित होती हैं। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों में होती है। लेकिन यदि आपको इंग्लिश अच्छी आती है तो यह कोर्स आपके लिए और भी अच्छा हो जाता है।

एएनएम, जीएनएम और बीएससी नर्सिंग में से कौन सा कोर्स अधिक फायदेमंद है

वैसे तो तीनों ही कोर्स जाॅब आॅरियंटेड हैं। यदि आप पढने के कम इच्छुक हैं या आपकी पारीवारिक परिस्थितियां इसके लिए अलाउ नहीं करती तो आपके लिए एएनम कोर्स अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। कंपेयर करें तो सबसे अच्छा कोर्स बीएससी नर्सिंग है और यह एक डिग्री कोर्स है जबकि बाकी दोनों कोर्स डिप्लोमा कोर्स हैं। यही इनमें अंतर भी है। बीएससी नर्सिंग के बाद जाॅब के आॅप्शन अधिक प्राप्त होते हैं। जबकि एएनम और जीएनएम में केवल नर्सिंग ही आॅप्शन होते हैं।

-एएनएम कौन कर सकता है

-जीएनएम कौन कर सकता है

-बीएससी नर्सिंग कोर्स कौन कर सकता है,

-नर्सिंग ट्यूटर कैसे बनें

-नर्सिंग ट्यूटर जाॅब अच्छा है या एएनम या जीएनएम का जाॅब अच्छा है

-एएएनएम जीएनएम और बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए क्या योग्यताएं हैं

-एएएनएम जीएनएम और बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए क्या प्रोसेस होता है

-एएएनएम जीएनएम और बीएससी नर्सिंग कोर्स की फीस कितनी है

-एएएनएम जीएनएम और बीएससी नर्सिंग कोर्स कहां से करें

दोस्तों इस पोस्ट को समय-समय पर अपडेट किया जाता रहेगा, जिसके माध्यम से आपके सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे। आप हमारी ब्लाॅग वेबसाइट न्यूज सपाटा पर विजिट करते रहें।
धन्यवाद

दोस्तों उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आएगी। पसंद आए तो हमें फाॅलो करना नहीं भूलें और अपने सवाल कमेंट के जरिये पूछ सकते हैं।

1 comment:

Post Bottom Ad