best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, March 20, 2019

best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam

best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam 

आरआरबी एनटीपीसी rrb ntpc के लिए आपको यहां सबसे बढिया 5 बुक्स बताई जा रही हैं। आप चाहें तो इन्हें यहां दिए गए लिंक से भी ले सकते हैं और बाजार से भी खरीद सकते हैं। इन किताबों को पढने के बाद आपके लिए एनटीपीसी परीक्षा पास करना आसान हो जाएगा।

1. इस पुस्तक में 100 स्लेबस पूर्ण करने की गांरटी दी गई है। आप चाहें तो इस पुस्तक को पढने के बाद अपनी लाइब्रेरी में रख सकते हैं। आकर्षक क्लेवर और उम्दा पाठ्य सामग्री के साथ यह पुस्तक आपके लिए श्रेष्ठ साबित हो सकती है। 
best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam

यह हिंदी माध्यम के स्टूडेंट के लिए एक अच्छी पुस्तक हो सकती है। इस पुस्तक में 2015 और 2016 के स्टेज 1 और स्टेज 2 के हल प्रश्न पत्र भी दिए गए हैं। बाकी तो आपको इसमें पढने पर ही मालूम होगा कि यह आपके लिए कितनी उपयोगी है।
आरआरबी गु्रप डी में जेई की भर्ती के लिए यह पुस्तक बहुत अच्छी साबित हो सकती है। पुस्तक में दावा किया गया है, इस पुस्तक को रेलवे के एग्जाम पैटर्न पर तैयार किया गया है ताकि पाठकों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। 
best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam
इसमें पिछले उन प्रश्न उत्तरों को शामिल किया गया है जो अभी तक पूछे गए हैं। इस हिसाब से इसका कंटेट अच्छा कहा जा सकता है। 
आरआरबी परीक्षा में सामान्य ज्ञान के लिए यह पुस्तक श्रेष्ठता के मापदंड पूरी करती हुई नजर आती है। इस पुस्तक में इतिहास, राजनीति, अर्थशास्त्र, भूगोल, सामान्य विज्ञान, सामान्य ज्ञान और करंट सामान्य ज्ञान का समावेश रेलवे की परीक्षा को ध्यान में रखकर किया गया है। पुस्तक में 500 से अधिक प्रश्न पिछली परीक्षाओं के और 500 से अधिक प्रश्न करंट जीके के दिए गए हैं, जो कि महत्वपूर्ण हो सकते हैं। 
best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam
यह पुस्तक अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी उपयोगी साबित हो सकती है और अपनी बुक शेल्फ में भी रखी जा सकती है। यह पुस्तक समय समय पर काम आने वाली साबित हो सकती है। इस पुस्तक में एक्सरसाईज भी दी गई है जिसे पूरा करने पर आपको पता चल जाएगा कि आपकी तैयारी कैसी है।
आरआरबी सीबीटी के लिए यह शानदार पुस्तक है विशेषकर स्नातक पास वाले पदो के लिए। स्वाध्याय मार्गदर्शिका न केवल आपका परीक्षा के लिए मार्गदर्शन करती है बल्कि बढिया पाठ्य सामग्री भी उपलब्ध कराती है। 
best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam
पुस्तक में पिछली परीक्षाओं में आए प्रश्नों और उत्तरों का समावेश किया गया है। यह पुस्तक एनटीपीसी के गुड्स गार्ड, यातायात सहायक, वरिष्ठ वाणिज्य सह टिकट लिपिक, कनिष्ठ लेखा सहायक आदि पदों के उम्मीदवारों के लिए अच्छी साबित हो सकती है।
आरआरबी एनटीपीसी क्लीयर करने में साॅल्वड पेपर्स भी काफी मददगार हो सकते हैं। जिन लोगों के पास समय कम है या वे सर्विस में हैं तो उनके लिए यह बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। 
best books for ntpc railway exam | best 5 books for rrb ntpc exam

इस पुस्तक में स्टेज 1 के 20 और स्टेज 2 के 3 साल्वड पेपर दिए गए हैं। अगर आप किंडल पर यह बुक पढना चाहते हैं तो यह वहां भी उपलब्ध है और बहुत सस्ती पडेगी। आप चाहें तो इसे खरीद कर भी पढ सकते हैं।  पुस्तक हिंदी माध्यम वालों के लिए सफलकारक सिद्ध हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad