535 पेटी मदिरा बरामद, आरोपित गिरफ्तार - NEWS SAPATA

Newssapata Brings You National News, National News in hindi, Tech News. Rajasthan News Hindi, alwar news, alwar news hindi, job alert, job news in hindi, Rajasthan job news in Hindi, Competition Exam, Study Material in Hindi, g.k question, g.k question in hindi, g.k question in hindi pdf, sanskrit literature, sanskrit grammar, teacher exam preparation, jaipur news, jodhpur news, udaipur news, bikaner news, education news in hindi, education news in hindi rajasthan, education news in hindi up,

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, July 27, 2017

535 पेटी मदिरा बरामद, आरोपित गिरफ्तार

535 पेटी शराब से भरी गाड़ी सहित आरोपी काबू 


बहादुरगढ़, 27 जुलाई। झज्जर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग की विशेष टीम द्वारा सतर्कता से कार्यवाही करते हुए बेरी से बहादुरगढ़ की तरफ ले जाई जा रही भारी मात्रा में अवैध शराब से भरी एक कैंटर  गाड़ी सहित तस्करी के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।
            मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बहादुरगढ़ हिमांशु गर्ग ने बताया कि एसएसपी बी सतीश बालन को गुप्त सूचना मिली थी कि बेरी के पास एक शराब की फैक्ट्री है, जहां से फर्जी बिल बिल्टी बनाकर  शराब को गाड़ियों में भर कर बेरी से बहादुरगढ़ गोदाम तक पहुंचाया जाता है।
           फैक्ट्री के संचालक दलबीर मान व अन्य सरकार का टैक्स चोरी करके एक ही बिल्टी पर कई बार एक गाड़ी से शराब बेरी से बहादुरगढ़ गोदाम तक भेजते हैं, जिनके पास शराब ढोने के लिए 5/6 गाड़ियां है। आज भी उनकी गाड़ियां बेरी से बहादुरगढ़ के लिए चली है। वे स्वयं अपनी टीम सहित बेरी बहादुरगढ़ रोड गांव छारा के बाईपास चौक पर पहुंचे । एसएसपी साहब की एस्कॉर्ट गाड़ी भी मुलाजिमों सहित मौका पर पहुंची और वहीं पर नाकाबंदी की गई । कुछ देर बाद बेरी की तरफ से एक आईसर कैंटर बंद बॉडी तेज गति से आता दिखाई दिया, जिसे शक की बिना पर बैरिकेट लगाकर रोकने का इशारा करके रोकने की कोशिश की गई।
      कैंटर चालक ने अपनी गाड़ी को ना रोक कर उसकी स्पीड और बढ़ा दी और जान से मारने की नियत से गाड़ी को पुलिस टीम की तरफ मोड़ दिया। जो पुलिस टीम ने साइड में हट कर मुश्किल से अपनी जान बचाई। इस दौरान कैंटर गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और चालक गाड़ी को छोड़कर भागने की कोशिश करने लगा, जिसे टीम द्वारा पीछा करते हुए काबू किया गया। पूछताछ में कैंटर चालक ने अपना नाम प्रमोद कुमार पुत्र सुमेर सिंह निवासी आजमगढ़ उत्तर प्रदेश बतलाया । कैंटर गाड़ी का नंबर देखने पर एचआर 63 सी 6168 पाया गया। मौका पर चैक किया गया तो कैंटर गाड़ी में शराब की पेटियां भरी हुई पाई गई।
       चालक से मौका पर शराब की बिल्टी व परमिट पेश करने को कहा गया तो उसने बिल्टी व परमिट पेश किया, जो बिल्टी का नम्बर व परमिट को नैट पर आबकारी विभाग की साइट पर चैक किया गया तो बिल्टी व परमिट फर्जी पाए गए। जिस पर शराब से भरी गाड़ी सहित उपरोक्त आरोपी को काबू किया गया। गाड़ी की तलाशी ली गई तो गाड़ी से 535 पेटी पव्वा अंग्रेजी शराब मारका एपिसोड तथा इंपेक्ट बरामद की गई।
        आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना सदर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया। आरोपी को अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया, जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में शराब के इस अवैध धंधे में ओर कौन कौन दोषी शामिल है के खुलासा होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad